Responsive Ad

'सरदार उधम के किरदार के लिए मैंने अपने आप को सुजीत दा को पूरी तरह से सौंप दिया था', विक्की कौशल

मुंबई। एक आदमी जिसकी कई पहचान थी, उधम सिंह ने 13 मार्च 1940 को लंदन में माइकल ओ' ड्वायर को जान से मार कर जलियांवाला बाग काण्ड का बदला लिया था। सुजीत सरकार की फिल्म 'सरदार उधम' उन्ही की शहादत की कहानी है। फिल्म में विक्की कौशल सरदार उधम के किरदार में नजर आएंगे। 

फिल्म के ट्रेलर लांच पर विक्की ने न्यूज़ हेल्पलाइन से बातचीत की कि कैसे उन्होंने अपने आप को एक ऐसे किरदार के लिए ट्रैन किया जिसके बारे में ज्यादा कुछ मालूम नहीं है। विक्की ने बताया, "सरदार उधम सिंह और कई ऐसे स्वतंत्रता सैनानी हुए है जो हमारी किताबों में आज एक पन्ना, एक लाइन बनकर रह गए है। सरदार उधम भी शायद उन्हीं किताबों की एक लाइन ही है। लेकिन मैंने अपने दादा दादी और पेरेंट्स से उनकी कई कहानियां सुनी थी इसलिए कही न कही मेरा कनेक्शन उनके साथ पहले से था। 

यह खबर भी पढ़ें: इस मंदिर में लोग भगवान को चढ़ाते हैं घड़ियां, वजह जानकर आप भी रह जाएंगें हैरान

उन्होंने आगे कहा, "सरदार उधम ने जलियांवाला बाग काण्ड का बदला लेने की ठानी थी और उन्होंने वह बदला पूरा किया ब्रिटिशर्स की खुद की भूमि पर जाकर। ,मेरे लिए, यह कहानी उनकी बहादुरी, उनके पेशेंस और एक पैशनेट इंसान की है। इस कहानी के माध्यम से मैं अपने अंदर भी इन सभी चीजों को एक्सप्लोर करना चाहता था। “

इस रोल के लिए विक्की ने अपने आप को सुजीत सरकार को  सौंप दिया था। इसपर बात करते हुए उन्होंने कहा, "फिल्म शूटिंग  के दौरान मुझे समझ आ गया था कि मुझे अपने आप को पूरी तरह से डायरेक्टर को सौपना है। इसलिए सरदार उधम के किरदार के लिए मैंने अपने आप को सुजीत दा को पूरी तरह से समर्पित कर दिया था। मैंने आज तक ऐसा कोई इंसान नहीं देखा जिसने हमारी  स्वंत्रता सेनानियो के बारे में इतना पढ़ा हो। “

यह खबर भी पढ़ें: आखिर क्यों गर्भवती महिला को किसी मृतव्यक्ति की देह के पास नहीं जाना चाहिए, जानिए वजह

किरदार को निभाते हुए सबसे मुश्किल बात उनके लिए क्या रही, इसपर विक्की ने कहा, "फिल्म शूटिंग के दौरान मुझे कई रात नींद नहीं आती थी यह सोचकर जिस किरदार को मैं स्क्रीन पर निभा रहा हूँ, इस ज़िन्दगी को सच में किसी ने जीया है। 21 साल तक उन्होंने अपना गुस्सा अपने अंदर रखा था जो आज कल के समय में मुमकिन नहीं है। लोग आज का गुस्सा कल भूल जाते है। “

फिल्म की शूट के दौरान अफवाह आयी थी की विक्की को चोट भी लगी थी। इसपर क्लारिफिकेशन देते हुए उन्होंने कहा, "मुझे यह चोट सरदार उधम की शूट पर नहीं बल्कि किसी और फिल्म की शूट पर लगी थी। मेरे गाल पर 13 टांके आये थे। मैंने सुजीत दा को अपनी फोटो भेजी थी जिस पर उन्होंने कहा था, टांके लेकर आजा, सरदार उधम को अब टांके  लगेंगे। "

Download app: अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप



from Sanjeevanitoday https://ift.tt/3F4Qt3r
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments