Responsive Ad

'फिल्म सरदार उधम की डेस्टिनी अमेज़न प्राइम के साथ लिखी थी'- सुजीत सरकार

मुंबई। सुजीत सरकार की फिल्म 'सरदार उधम' का ट्रेलर ऑडियंस ने खूब पसंद किया है और फिल्म में विक्की कौशल सरदार उधम के रोल में नजर आने वाले है। फिल्म अमेज़न प्राइम पर 16 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही है। 

फिल्म के ट्रेलर लांच पर , डायरेक्टर सुजीत सरकार ने न्यूज़ हेल्पलाइन से की बातचीत फिल्म को लेकर अपनी तैयारी के बारे में और कहा, "सरदार उधम के बारे में ज्यादा कुछ डॉक्यूमेंट नहीं है। कैसे वह  लंदन गए, उसके बारे में कोई डॉक्यूमेंट प्रूफ नहीं है।वह पानी के रस्ते से गए या लैंड से ,किसी को नहीं पता। इसी तरह सरदार उधम खुद भी बहुत एलुसिव थे। मैं 1999 में कॉलेज से जलियांवाला बाग  गया था और उस जगह ने मेरे अंदर कुछ बदला। 

यह खबर भी पढ़ें: शिव मंदिर में भूलकर भी ना बजाएं ताली, मुसीबातों का करना पड़ सकता है सामना

उसके बाद, मैंने उसके बारे में पढ़ना शुरू किया। मैं हमारे देश की हर लाइब्रेरी गया जहां शहीद उधम के बारे में डॉक्यूमेंट मौजूद थे। मैंने जलियावाला बाग काण्ड में जिन लोगों की जान बच गयी थी उनके स्टेटमेंट पढ़े। इन सबको पढ़कर मैं इतना भावुक हुआ, मैंने तभी फैसला कर लिया था मैं सरदार उधम की कहानी दुनिया को बता कर रहूँगा और मैंने पूरे 21 साल इस कहानी को बताने के लिए इंतजार किया।“

जब उनसे पूछा गया क्या आज की जनरेशन के लिए सरदार उधम की शहादत रिलेवेंट है, इसपर उन्होंने कहा, "उनकी शहादत कल भी रिलेवेंट थी और आज भी है। अगर ऐसा न होता तो मैं उनकी कहानी को लेकर फिल्म न बनता। सरदार उधम भी हमारे जैसे एक नॉर्मल इंसान ही थे लेकिन उनके पास एक विचारधारा थी और विचारधारा हमेशा रिलेवेंट रहती है। वह कभी नहीं मरती। “

यह खबर भी पढ़ें: आखिर क्यों गर्भवती महिला को किसी मृतव्यक्ति की देह के पास नहीं जाना चाहिए, जानिए वजह

आज जब सारे मेकर्स अपनी फिल्म को सिनेमा हॉल में रिलीज कर रहे है , ऐसे में उन्होंने ott का रास्ता क्यों चुना, इसपर उन्होंने कहा, "यह बहुत ही ट्रिकी सवाल है। मेरा मानना है हर फिल्म की अपनी डेस्टिनी होती है। फिल्म सरदार उधम की डेस्टिनी अमेज़न प्राइम के साथ लिखी थी। जब मैंने यह फिल्म शूट की थी, तब ऐसा माहौल नहीं था। लेकिन मुझे आज अमेज़न प्राइम पर फिल्म रिलीज़ करते हुए कोई पछतावा नहीं है। “

उन्होंने आगे कहा, "जब हमने फैसला किया हम फिल्म को डिजिटल रिलीज़ करेंगे मुझे नहीं लगा हम कोई गलती कर रहे है। साथ साथ जब मेरी फिल्म बन जाती है तो मैं ऑडियंस को दिखाने के लिए काफी इम्पेशन्ट हो जाता हूँ। "

Download app: अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप



from Sanjeevanitoday https://ift.tt/3kXPKcs
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments