Responsive Ad

सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खाते से 15 करोड़ के ट्रांजेक्शन की जांच करेगी ED

पटना। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच तेज हो गई है। मुंबई और बिहार पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की जा रही है। इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी सक्रिय हो गया है। ईडी ने इस मामले में शुक्रवार को मनी लॉन्ड्रिंग का एक केस दर्ज कर लिया है।

जांच एजेंसी के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि ईडी ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के कुछ सदस्यों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। इससे पहले गुरुवार को ईडी ने पटना पुलिस से एफआईआर  की कॉपी मांगी थी। रिया चक्रवर्ती पर 15 करोड़ रुपये की हेराफरी का आरोप है। सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने यह आरोप लगाया है। ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि पूरी जानकारी हासिल करने के बाद हमने केस दर्ज किया है। आने वाले दिनों में रिया और उनके परिवार को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

एफआईआर में सुशांत के परिवार ने यह आरोप लगाया  है कि साल 2019 में सुशांत के खाते में 17 करोड़ रुपये थे, लेकिन कुछ महीनों के भीतर 15 करोड़ रुपये उन खातों से ट्रांसफर कर दिए गए जो सुशांत से जुड़े नहीं थे। इस बात की जांच होनी चाहिए कि उस पैसे को कहां ट्रांसफर किया गया है। ईडी के सूत्रों ने बताया  कि उनकी जांच 15 करोड़ रुपये और अन्य आरोपों पर केंद्रित होगी। बिहार पुलिस ने गुरुवार को उस बैंक से विवरण मांगा जहां सुशांत का बैंक खाता था। सुशांत के परिवार ने अपने वकील के माध्यम से यह भी आरोप लगाया है कि रिया सुशांत के पैसे और क्रेडिट कार्ड का दुरुपयोग कर रही थी।

यह खबर भी पढ़े: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला: विश्व आदिवासी दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित

यह खबर भी पढ़े: पूर्व CM कमलनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का किया स्वागत



from Entertainment News https://ift.tt/39KbDVj
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments