Responsive Ad

बाढ़ में फंसे लोगों का कैसे रेस्क्यू करती है भारतीय सेना, एयरफोर्स ने जारी किया राहत-बचाव का वीडियो

बालाघाट. भारी बारिश के कारण प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में भीषण बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है। देवास, हरदा, सीहोर, होशंगाबाद, रायसेन, विदिशा, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, खंडवा आदि जिलों में बाढ़ का अधिक असर हुआ है। कई गाँव चारों ओर से बाढ़ के पानी से घिर गए हैं। वहां मकानों की पहली मंजिल तक पानी भर गया है। खेत पूरी तरह डूब गए हैं।

सेना ने संभाला मोर्चा
भीषण बाढ़ के लिए सेना की मदद बुलाई गई है। भारतीय वायुसेना ने बाढ़ में फंसे लोगों का एक वीडियो शेयर किया है। ये वीडियो बालाघाट जिले का है। इस वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह से भारतीय वायुसेना के जवान बाढ़ में फंसे लोगों का रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रहे हैं।

नर्मदा का रौद्र रूप
बता दें कि नर्मदा नदी के 10 किलोमीटर तक दोनों ओर के क्षेत्रों में बाढ़ का असर है। नर्मदा नदी की सहायक नदियों का पानी नर्मदा में जाने के बजाय वापस आने से उनके आसपास के क्षेत्र जलमग्न हो गए हैं। सरकार द्वारा बचाव व राहत कार्य 24 घंटे युद्ध स्तर पर चलाए जा रहे हैं। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बाढ़ में फंसे एक-एक व्यक्ति को सुरक्षित निकालेंगे तथा हर बाढ़ पीड़ित को हर संभव सहायता देंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2EJd1vX
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments